Khabar Aajkal

असम:- भाजपा विधायक के वाहन में मिली EVM 4 अधिकारियों को EC ने किया सस्पेंड। फिर से होगी वोटिंग।
Spread the love

असम:- भाजपा विधायक के वाहन में मिली EVM
4 अधिकारियों को EC ने किया सस्पेंड।
फिर से होगी वोटिंग।

असम के करीमगंज में भाजपा के विधायक कृष्णेंदु पॉल के एक नीजी वाहन में में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन मिलने के बाद से भारतीय चुनाव आयोग (ECI) के कान खड़े हो गए हैं और इस मामले में तैनात चार मतदान अधिकारियों को निलंबित कर दिया है। चुनाव आयोग ने कथित तौर पर बूथ पर दोबारा मतदान कराने का आदेश दिया है और मामले में एफआईआर दर्ज की गई है।

चुनाव आयोग ने ऐसे समय में कदम उठाया है जब गुरुवार को अमस में दूसरे चरण के मतदान के दौरान करीमगंज में स्थानीय लोगों ने मतदान अधिकारियों को विधायक की कार में सवार होते हुए देखा। जानकारी के अनुसार कार की पहचान मतदान अधिकारियों को विधायक की कार में पॉल के परिवार के सदस्य के नाम पर हुई है। दूसरे चरण का चुनाव खत्म होने के बाद  ईवीएम को पथरकंडी विधानसभा में ले जाया जा रहा था।

न्यूज एजेंसी एएनआई के सूत्रों के अनुसार, मतदान अधिकारियों की कार खराब हो गई थी, जिसके चलते उन्होंने वहां से गुजर रही एक कार में लिफ्ट ली, जोकि बाद में भाजपा उम्मीदवार से जुड़ी हुई पाई गई। लेकिन वहां के स्थानीय लोगों को जब इस बात की भनक लगी कि जिस गाड़ी में मतदान अधिकारी जा रहे हैं वो चुनाव आयोग से जुड़ी नही है तो उन्होंने वाहन को रोककर जमकर बवाल काटा। मौके पर पहुंचे सुरक्षा बलों पर भी पथराव किया गया और भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को हवाई फायरिंग करनी पड़ी।

खबरों के मुताबिक, ईवीएम ले जा रही कार पर हमला करने के आरोप में अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है, वहीं घटनाओं के सीक्वेंस को लेकर आगे की जांच चल रही है। 

–(MS)


Spread the love
News cordinator and Advisor at Khabar Aajkal Siliguri

Related Articles