Khabar Aajkal

असम सरकार ने स्प्रिंटर हेमा दास को डिप्टी सुपरडीएन्ट ऑफ पुलिस की उपाधी के लिए नियुक्त किया।
Spread the love

गुवाहाटी: असम सरकार ने स्प्रिंटर हेमा दास को डिप्टी सुपरडीएन्ट ऑफ पुलिस की उपाधी के लिए नियुक्त किया।

मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनवाल ने बुधवार को गुवाहाटी में जनता भवन में राज्य मंत्रियों के साथ बैठक की। यह वहां था कि डिंग एक्सप्रेस को डीएसपी के रूप में नियुक्त करने के लिए सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया था। इसी समय, मंत्रिमंडल ने राज्य सरकार में विभिन्न पदों पर प्रतिष्ठित एथलीटों की भर्ती के लिए एकीकृत खेल नीति में भी संशोधन किया है।

राज्य सरकार के विभिन्न विभागों में कक्षा 1 और कक्षा 2 अधिकारियों के पदों पर एथलीटों की नियुक्ति का मुद्दा संशोधन में किया गया है।

बुधवार को असम के मुख्यमंत्री सोनवाल के ट्विटर अकाउंट से यह सूचना प्राप्त हुई।
जहाँ यह लिखा गया था कि
“COM इंटीग्रेटेड स्पोर्ट्स पॉलिसी में संशोधन किया गया है। ओलंपिक, एशियाई खेल, राष्ट्रमंडल खेल पदक विजेता एथलीटों को राज्य सरकार (वर्ग1) और विश्व चैम्पियनशिप पदक विजेता एथलीटों (वर्ग 2) को अधिकारियों के रूप में नियुक्त किया जाएगा। हम हेमा दास को उप-अधीक्षक नियुक्त करने जा रहे हैं।”

असम सरकार की यह घोषणा स्वाभाविक रूप से देश के खेल क्षेत्र में खुशी का स्रोत है।

केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू ने असम सरकार के कदम की सराहना की। एक ट्वीट में, केंद्रीय खेल मंत्री ने असम मंत्रिमंडल को लिखा, जिसमें राज्य के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनवाल भी शामिल हैं,” Union महान काम!”

मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनवाल की अध्यक्षता वाली असम कैबिनेट ने देश की स्प्रिंटर क्वीन हेमा दास को असम पुलिस का डीएसपी नियुक्त करने का फैसला किया है।


Spread the love
author
News cordinator and Advisor at Khabar Aajkal Siliguri

Related Articles