Khabar Aajkal

[adinserter block="1"]
उत्तराखंड में अब भी जारी है रेस्क्यू ऑपरेशन। टनल में 35 लोगो के होने की संभावना बताई गई।
Spread the love

उत्तराखंड में अब भी जारी है रेस्क्यू ऑपरेशन। टनल में अब भी 35 लोगो के होने की संभावना बताई गई।

उत्तराखंड में आई तबाही का आज चौथा दिन है। जिंदगी और मौत का संघर्ष जारी है, चमोली हादसे में हुए नुकसान के बाद अभी भी रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है। एनटीपीसी की क्षतिग्रस्त तपोवन प्रोजेक्ट की सुरंग में फंसे लोगों को बचाने के लिए सेना, एनडीआरएफ, आईटीबीपी, एसडीआरएफ और अब मरीन कमांडो का दस्ता भी पहुंच चुका है, अबतक 32 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 197 लोग लापता हैं।

रेस्क्यू में जुटे अफसरों का कहना है कि “हम सिर्फ इतना जानते हैं कि सुरंग 2.5 किमी लंबी है और 30-35 कर्मचारी अंदर फंस गए हैं, SDRF, पुलिस, ITBP, सेना और नौसेना के मरीन कमांडो टनल के अंदर फंसे लोगों को निकालने के लिए मलबा हटा रहे हैं।वहीं, पुल के बह जाने के कारण 12-13 गांवों से संपर्क टूट गया है, इसलिए हम उनके लिए राशन, पानी, बिजली जैसी आवश्यक व्यवस्था कर रहे हैं,जल्द ही हम एक अस्थायी पुल का निर्माण करेंगे”।

चमोली में आई आपदा से सबसे ज्यादा प्रभावित रैणी और लाता गांव में सीएम त्रिवेंद्र रावत ने दौरा किया और हालातों का जायजा लिया। लापता लोगों के परिजनों से भी सीएम ने मुलाकात की, इन इलाकों में राहत सामग्री, खाने का सामान और स्वास्थ सेवा पहुंचाने का काम जारी है। आज सुबह रैणी और तपोवन टनल में फिर से रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू हो गया हैं।


Spread the love
author
News cordinator and Advisor at Khabar Aajkal Siliguri

Related Articles