Khabar Aajkal

कोलकाता: चुनाव आयोग का आया बड़ा फैसला। नहीं बदलेगी बचे हुए चुनाव के चरणों की तारीख।
Spread the love

कोलकाता: चुनाव आयोग का आया बड़ा फैसला। नहीं बदलेगी बचे हुए चुनाव के चरणों की तारीख।

बंगाल चुनाव (2021) को लेकर चुनाव आयोग ने सर्वदलीय बैठक आयोजित करने के बाद, घोषणा की कि पश्चिम बंगाल चुनाव के शेष चरणों की कोई क्लबिंग नहीं होगी, यानी बाकी बचे हुए चरण तय तारीखों पर ही होंगे। EC ने यह भी पुष्टि की कि बढ़ते कोरोना संक्रमण के मद्देनजर सभी आवश्यक COVID-19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए, बंगाल चुनावों की योजना बनाई जाएगी।

बैठक के बाद चुनाव आयोग ने कहा, “हमने सुझाव दिया कि कोविड प्रोटोकॉल का पालन किया जाए। चुनाव की तारीखें कोई मुद्दा नहीं थीं। कुछ लोग तारीखों पर चर्चा करना चाहते थे, लेकिन हमने इस पर कोई चर्चा नहीं की। तिथियां पहले के कार्यक्रम के अनुसार होंगी। तारीखों में कोई बदलाव नहीं हुआ है।”

ये सर्वदलीय बैठक शुक्रवार को पश्चिम बंगाल के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बुलाई थी। बैठक यह सुनिश्चित करने के लिए बुलाई गई थी कि चुनाव आयोग द्वारा जारी किए गए COVID-19 दिशानिर्देशों का चुनाव प्रचार के दौरान राजनीतिक नेताओं द्वारा पालन किया जाए।

बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए भाजपा नेताओं ने चुनाव आयोग के फैसले का स्वागत किया। बीजेपी के स्वपन दास गुप्ता ने कहा, “हम COVID चुनाव प्रोटोकॉल से सहमत थे।”


Spread the love
News cordinator and Advisor at Khabar Aajkal Siliguri

Related Articles

Like Us on Facebook, It's Free 😉