Khabar Aajkal

कोलकाता:-पश्चिम बंगाल-असम में पहले चरण के चुनाव के लिए आज समाप्त होगा चुनावी प्रचार का शोर।27 मार्च को होनी है वोटिंग।
Spread the love

कोलकाता:-पश्चिम बंगाल-असम में पहले चरण के चुनाव के लिए आज समाप्त होगा चुनावी प्रचार का शोर।27 मार्च को होनी है वोटिंग।

पश्चिम बंगाल में पहले चरण के मतदान से पहले जारी सियासी घमासान का चुनावी शोर आज थम जाएगा। बंगाल मे 27 मार्च को पहले चरण के मतदान के लिए 30 सीटों पर चुनाव होना है।  ज्यादातर सीटें पांच जिलों बांकुड़ा, पुरुलिया, झारग्राम, पश्चिमी और पुर्वी मिदनापुर में है।  जंगलमहल एरिया के नाम से मशहूर इन इलाकों में आदिवासी समुदाय का वोट काफी मायने रखता है। 

तो वहीं पहले चरण का मतदान अपने पक्ष में करने के लिए सभी पार्टियों ने पूरा जोर लगाया दिय़ा है।  बीजेपी 200+ की जीत का दावा कर मैदान में है। इस बीच आज बीजेपी के दिग्गजों की बंगाल में करीब 17 रैलियां और रोड शो हैं।  पहले चरण के चुनाव प्रचार के आखिरी दिन बीजेपी ने अपना पूरा दमखम लगा दिया है।  आज गृहमंत्री अमित शाह बंगाल के पुरुलिया में हुंकार भरेंगे।  पुरुलिया में जनसभा के बाद झारग्राम, मेचेदा और विष्णुपुर में भी शाह की ताबड़तोड़ जनसभाएं हैं। 

ममता बनर्जी आज पश्चिम मेदिनीपुर जिले में दो और दक्षिण चौबीस परगना जिले में दो जनसभाओं को संबोधित करेंगी।  जबकि अभिषेक बनर्जी दक्षिण 24 परगना जिले में चार रैलियां और एक रोड शो करेंगे।  यही नहीं पश्चिमी मेदिनीपुर में अभिषेक बनर्जी की दो रैलियां और पुरुलिया में एक रैली, एक रोड शो होगा। तो कुल मिलाकर पहले चरण के सियासी रण की लड़ाई अब और ज्यादा दिलचस्प हो गई है।  लेकिन इस सिय़ासी संग्राम का अंजाम किसके पक्ष में होगा।  इस फैसले के लिए 2 मई का इंतजार सबको रहेगा।

-(MS)
 


Spread the love
News cordinator and Advisor at Khabar Aajkal Siliguri

Related Articles