Khabar Aajkal

कोलकाता:-मिनी लॉकडाउन का हुआ ऐलान।
Spread the love

कोलकाता:-मिनी लॉकडाउन का हुआ ऐलान।

गौरतलब हैं कि इलेक्शन रिजल्ट की घोषणा से मात्र दो दिन पहले पश्चिम बंगाल में आंशिक लॉकडाउन का ऐलान कर दिया गया है।

शुक्रवार को बंगाल सरकार ने शॉपिंग कॉम्प्लेक्स, मॉल, ब्यूटी पार्लर, सिनेमा हॉल, रेस्तरां और बार, जिम और स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स बंद करने का फैसला लिया है।

वहीं, बाजारों और होटलों को सुबह 7-10 और शाम को 3-5 बजे के बीच में खोलने की अनुमति दी है।

अधिकारिक बयान के अनुसार, राज्य की सिर्फ दवा की दुकान, मेडिकल इक्वीपमेंट की दुकान और किराने की दुकानों को ही खोलने की अनुमति दी गई है। इसके अलावा घर पर सामान की आपूर्ति की इजाजत होगी। वहीं बंगाल में अगले आदेश तक सभी सामाजिक, सांस्कृतिक, शैक्षणिक और मनोरंजन संबंधी कार्यक्रमों में लोगों के जुटने पर अगले आदेश तक रोक रहेगी।

गौरतलब है कि कोरोना कहर के बीच बंगाल में 8 चरणों का चुनाव कराया गया था, जिसके नतीजे 2 मई को आने वाले हैं। इसे लेकर कई राजनीतिक दलों ने आलोचना भी की थी।

लेकिन बता दे की इसके बावजूद गुरुवार को आठवें और आखिरी चरण के लिए वोट डाले गए। हालांकि वोटिंग पूरी होने के बाद अगले ही दिन ही पूरे राज्य में लॉकडाउन जैसी पाबंदियां लागू कर दी गई हैं।

जानकारी के अनुसार, राज्य के कोरोना ग्राफ पर नजर डालें तो पता चलेगा कि पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा 17411 नए मामले सामने आए, जबकि 96 मरीजों की मौत हो गई। नए मरीजों की पुष्टि होने के बाद अब राज्य में कुल कोरोना के 828366 मामले हो गए हैं। वहीं अब तक 11344 मरीजों की मौत हुई है।इससे एक दिन पहले गुरुवार को पश्चिम बंगाल में 17,403 लोग कोरोना से संक्रमित हुए थे और 89 लोगों की मौत हुई थी।


Spread the love
News cordinator and Advisor at Khabar Aajkal Siliguri

Related Articles

Like Us on Facebook, It's Free 😉