Khabar Aajkal

छत्तीसगढ़ के नक्सली हमले में यूपी के शहीद जवानों के परिजनों को 50-50 लाख रुपये का सहयोग देगी योगी सरकार।
Spread the love

छत्तीसगढ़ के नक्सली हमले में यूपी के शहीद जवानों के परिजनों को 50-50 लाख रुपये का सहयोग देगी योगी सरकार।

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सली हमले में 21 से ज्यादा सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए हैं। वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नक्सली हमले में शहीद हुए सुरक्षा बलों के जवानों की शहादत को नमन करते हुए श्रद्धांजलि दी। वहीं सरकार की तरफ से एक बयान जारी करते हुए कहा गया है कि मुख्यमंत्री योगी ने हमले में शहीद हुए अयोध्या के राजकुमार यादव और चंदौली के धर्मदेव कुमार को श्रद्धांजलि अर्पित की।

वहीं CM योगी ने प्रदेश के दोनों शहीद जवानों के परिजनों को 50-50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है, इसके साथ ही परिवार के एक-एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने और जिलों की एक सड़क का नाम शहीद जवान के नाम पर करने का ऐलान किया है। साथ ही CM योगी ने कहा है कि, दुख कि घड़ी में हम सब पीड़ित परिवार के साथ हैं।

वहीं इससे पहले छत्तीसगढ़ के CM भूपेश बघेल ने कहा था कि राज्य में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी रहेगा और उनके खिलाफ उस क्षेत्र में दो कैंप स्थापित किए जाएंगे।

छत्तीसगढ़ के बीजापुर सुकमा बॉर्डर पर नक्सलियों ने एक बार फिर खूनी खेला। सुबह के साढ़े ग्यारह बजे रहे थे और सुरक्षाबलों की टुकड़ियां सुकमा के जंगलों में सर्च ऑपरेशन के लिए निकली थीं। तभी घात लगाकर नक्सलियों ने सुरक्षाबलों पर हमला कर दिया। लेकिन हैरानी की बात ये है कि नक्सलियों के पास इतने घातक हथियार कहां से आए। क्योंकि नक्सलियों ने इस हमले में देसी रॉकेट लॉन्चर और एलएमजी का इस्तेमाल किया। सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच ये मुठभेड़ करीब चार घंटे तक चली। जिसमें 20 से ज्यादा सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए, जबकि कई जवान घायल भी हो गए। हालांकि बड़ी तादाद में नक्सलियों के भी मारे जाने की खबर है।

–ms

बताया जा रहा है कि सुरक्षाबलों द्वारा बीजापुर के बीहड़ जंगलों में कुख्यात नक्सली हिडमा के लिए ये ऑपरेशन चलाया जा रहा था। जिसमें  CRPF, कोबरा, STF, DRG और CF के जवान शामिल थे। 


Spread the love
News cordinator and Advisor at Khabar Aajkal Siliguri

Related Articles