Khabar Aajkal

ढाका: बंगलादेश यात्रा का दूसरा दिन।काली माता के मंदिर पहुंचे पीएम मोदी। कई समझौतों पर हस्ताक्षर की उम्मीद।
Spread the love

ढाका: बंगलादेश यात्रा का दूसरा दिन।काली माता के मंदिर पहुंचे पीएम मोदी। कई समझौतों पर हस्ताक्षर की उम्मीद।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बांग्लादेश की यात्रा पर हैं और अपने दूसरे दिन की शुरुआत उन्होंने यशोरेश्वरी काली मंदिर में पूजा अर्चना से की है।पीएम मोदी ईश्वरपुर गांव स्थित यशोरेश्वरी काली मंदिर के दर्शन करने पहुंच गए हैं।
यह मंदिर भारत और पड़ोसी देशों में स्थित 51 शक्ति पीठों में से एक है। इसके बाद वह गोपालगंज जिले के तुंगीपारा में स्थित बांग्लादेश के राष्ट्रपिता बंगबंधु शेख मुजीबुर्रहमान की समाधि पर जाएंगे। प्रधानमंत्री की दो दिवसीय यात्रा का पहला दिन काफी व्यस्त रहा था।
पीएम मोदी आज यशोरेश्वरी काली मंदिर के साथ ही ओराकांडी के मतुआ समुदाय के मंदिर भी जाएंगे। ओराकांडी वहीं जगह है जहां मतुआ समुदाय के संस्थापक हरिशचंद्र ठाकुर का जन्म हुआ था। बता दें कि मतुआ समुदाय बंगाल चुनाव में वोटों के लिहाज से काफी मायने रखता है। प्रधानमंत्री बांग्लादेश के राष्ट्रपति शेख मुजीबुर्रहमान की समाधि पर जाएंगे।
वह ऐसा करने वाले पहले भारतीय नेता हैं। इसके बाद पीएम बंगबंधु-बापू म्यूजियम का उद्घाटन करेंगे।

पीएम मोदी बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना के साथ बातचीत भी करेंगे। इस दौरान दोनों के बीच कई समझौतों पर हस्ताक्षर होने की संभावना है. बांग्लादेश के विदेश मंत्री अब्दुल मोमिन ने पीएम मोदी के दौरे से पहले कहा था कि दोनों देशों के बीच कम से कम पांच करार पर हस्ताक्षर होने की उम्मीद है।
शनिवार की शाम दिल्ली वापस लौटने से पहले पीएम मोदी बांग्लादेश के राष्ट्रपति अब्दुल हमीद से भी मुलाकात करेंगे।

–(MS)


Spread the love
News cordinator and Advisor at Khabar Aajkal Siliguri

Related Articles