Khabar Aajkal

दिल्ली पब्लिक स्कूल डुआर्स में चालू वर्ष से नौवीं कक्षा की क्लास शुरू होने जा रही है !
Spread the love

दिल्ली पब्लिक स्कूल डुआर्स में चालू वर्ष से नौवीं कक्षा की क्लास शुरू होने जा रही है !

सिलीगुड़ी : दिल्ली पब्लिक स्कूल डुआर्स में चालू वर्ष से नौवीं कक्षा की क्लास शुरू हो रही है , यह स्कूल साल 2018 में अपनी परिसेवा शुरू की थी ,

इस स्कूल में अब नये शिक्षा वर्ष 2021-22 से नौवीं की भी पढ़ाई शुरू होगी एवं स्वाभाविक रूप से बच्चे दशवीं की पढ़ाई भी कर पायेंगे ।

स्कूल के प्रो – वीसी कीर्तन छेत्री ने कहा कि “हमने पूरी व्यस्था ले ली है यह वर्ष शुरू करने के लिए सीबीएसई से अनुमोदन भी मिल गया है इस साल जनवरी से ही भर्ती की प्रक्रिया शुरू को जा रही है , हम डुआर्स के एथेलबाड़ी जैसे ट्राइबल इलाके में उच्चगुणवत्ता वाली शिक्षा पहुंचाना चाहते हैं ।”

उन्होंने आगे बताया कि “गरीब मेधावी छात्र – छात्राओं को स्कॉलरशिप देने की व्यवस्था , उनके स्कूल में होस्टल की सुविधा व्यवस्था की गई है ,”

स्कूल की प्रिंसिपल देवलीना चौधरी ने कहा कि स्कूल में छात्र – छात्राओं को उन्नत शिक्षा के लिए अनुभवी शिक्षक – शिक्षिकायें हैं । वर्तमान में 670 विद्यार्थी हैं । आगामी दिनों में बारहवीं तक की शिक्षा की व्यवस्था होगी ।

यह जानकरी एक पत्रकार सम्मेलन के जरिये दी गई ,इस पत्रकार सम्मेलन में स्कूल के निदेशक नीता छेत्री एवं एडमिन कोआर्डिनेटर अमित शर्मा भी मौजूद थे ।


Spread the love
author

Related Articles