Khabar Aajkal

दिल्ली:- पर्याप्त वैक्सीन ना होने के कारण केवल कुछ राज्यों में शुरू हुआ वैक्सीनेशन का तीसरा चरण।
Spread the love

दिल्ली:- पर्याप्त वैक्सीन ना होने के कारण केवल कुछ राज्यों में शुरू हुआ वैक्सीनेशन का तीसरा चरण।

टीकाकरण अभियान का तीसरा चरण आज शुरू हो रहा है। इसके तहत 18 साल की उम्र से ज्यादा के लोगों को कोरोना का टीका लगाया जाएगा।

हालांकि कई राज्यों में टीके की कमी की वजह से टीकाकरण शुरू नहीं हो पाएगा। इन राज्यों में गोवा, पंजाब, सहित कई राज्य शामिल हैं।

वहीं बता दे कि देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश के 7 जिलों में 18 से 44 साल तक के लोगों को टीका लगाया जाएगा। लखनऊ, वाराणसी, कानपुर, प्रयागराज, गोरखपुर, बरेली और मेरठ में आज से टीकाकरण होगा। 28 अप्रैल शाम 4 बजे से वैक्सीन को लेकर रजिस्ट्रेशन शुरू हुआ था। वैक्सीन को लेकर देशभर के युवाओं में जोश है। हालांकि टीके की कमी की वजह से कुछ राज्यों में 18 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को अभी थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा। तीसरे चरण के टीकाकरण में देश की 42 फीसदी से ज्यादा आबादी कवर हो जाएगी।

गौरतलब है कि देश में आज से वैक्सीनेशन अभियान है लेकिन वैक्सीन की किल्लत भी सबसे बड़ा सवाल बना हुआ है। वैक्सीन की किल्लत के बीच कई राज्य वैक्सीन की कीमतों का भी रोना रो रहे हैं जिसे लेकर सियासत भी जारी है ऐसे में इस मामले में खुद सुप्रीम कोर्ट ने दखल दी है।

बता दे कि देश में वैक्सीन की कमी को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को राष्ट्रीय टीकाकरण मॉडल अपनाने की सलाह दी है, क्योंकि देश का गरीब वैक्सीन का मूल्य चुकाने में सक्षम नहीं हैं।


Spread the love
News cordinator and Advisor at Khabar Aajkal Siliguri

Related Articles

Like Us on Facebook, It's Free 😉