Khabar Aajkal

देश में कोरोना की बढ़ रही है रफ्तार। 24 घंटे में 1 लाख 68 हजार 912 नए मामले,1 दिन में 904 मरीजों की हुई मौत।
Spread the love

देश में कोरोना की बढ़ रही है रफ्तार। 24 घंटे में 1 लाख 68 हजार 912 नए मामले,1 दिन में 904 मरीजों की हुई मौत।

देश में कोरोना की नई लहर ने लोगों की चिंताएं बढ़ा दी हैं।

पिछले 5 दिनों में ही देश में कोरोना के 6 लाख से ज्यादा नए मामले सामने आए। कोरोना की बेकाबू रफ्तार से देश सकते में है और  पिछले 5 दिनों से लगातार नए मामलों में जबरदस्त तेजी देखी जा रही है। हर दिन 1 लाख से ज्यादा नए केस सामने आ रहे हैं और ये सिलसिला बदस्तूर जारी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक टीका उत्सव के पहले दिन 27 लाख से ज्यादा लोगों को वैक्सीन की डोज दी गई। 

महाराष्ट्र में कोरोना से हालात बेकाबू हैं। महाराष्ट्र में कोविड टास्क फोर्स ने 14 दिनों के सख्त लॉक़ाउन की सिफारिश की है लेकिन उद्धव सरकार फिलहाल 8 दिनों के संपूर्ण लॉकडाउन के पक्ष में है।  पिछले 24 घंटे में महाराष्ट्र में 63,294 नए केस, 349 की मौत, 11-12 जिलों में अस्पतालों में बेड की कमी और  राज्य में 75 फीसदी ICU बेड भरे हैं।

उत्तर प्रदेश के जिन जिलों में प्रतिदिन कोरोना के 100 या उससे अधिक केस मिल रहे हैं अथवा जहां कुल एक्टिव केसों की संख्या 500 से अधिक है, ऐसे जनपदों में रात 09 बजे से सुबह 06 बजे तक कोरोना कर्फ्यू लगाने का निर्देश दिया गया है। ग्रेटर नोएडा में सड़कों पर उतरकर पुलिस ने सभी से मास्क लगाने की अपील। 

गुजरात, मध्य प्रदेश, बिहार और छत्तीसगढ़ में भी हर दिन कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है।  गुजराज के सूरत से प्रवासी मजदूर बसों से घर लौट रहे हैं। पंजाब में पिछले 24 घंटों में पंजाब में 1 दिन में 3116 नए केस, 59 की मौत, बिहार में 1 दिन में 3469 नए केस

कल दिल्ली, यूपी से लेकर गुजरात के वैक्सीनेशन सेंटरों पर बड़ी संख्या में लोगों ने टीकाकरण कराया। अक्टूबर तक देश में 5 नई वैक्सीन। रेमेडिसिविर इंजेक्शन के निर्यात पर भी रोक लगा दी गई है। साफ है कि कोरोना को हल्के में लेना बेहद खतरनका होने वाला है। मास्क के साथ -साथ 2 गज दूरी के मंत्र को अपनाना बहुत जरूरी है।


Spread the love
News cordinator and Advisor at Khabar Aajkal Siliguri

Related Articles

Like Us on Facebook, It's Free 😉