Khabar Aajkal

देश में 24 घंटे में कोरोना के 261500 नए मामले। 1500 से ज्यादा लोगों की हुई मौत।
Spread the love

देश में 24 घंटे में कोरोना के 261500 नए मामले। 1500 से ज्यादा लोगों की हुई मौत।

देश में कोरोना की रफ्तार बढ़ती जा रही है। पिछले 24 घंटों में कोरोना के मामलें बढ़कर ढाई लाख के पार हो चुके हैं। आपको बता दें, केंद्र सरकार द्वारा जारी किए गए आकड़ों के मुताबिक देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 2 लाख 61 हजार 500 नए केस सामने आए हैं। वहीं कोरोना से एक दिन में सबसे ज्यादा 1,501 नई मौतें हो गई हैं। जिसके बाद कुल मौत का आंकड़ा 1,77,150 तक पहुंच गया है। 
वहीं अभी देश में कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 1,47,88,109 हो गई है। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना से निपटने के लिए तैयारियों की समीक्षा बैठक की। हाई लेवल मीटिंग में अलग-अलग मंत्रालयों के अफसर शामिल हुए जिसमें मौजूदा हालात पर चर्चा हुई।

बैठक में पीएम मोदी ने कहा कि, जांच, पहचान, इलाज का विकल्प नहीं है। उन्होंने देश में वेंटिलेटर्स, ऑक्सीजन और दवाइयों की उपलब्धता की समीक्षा भी की। वहीं कोरोना संकट पर स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने राज्यों को हर संभव मदद का भरोसा दिया है। उन्होंने कहा, देश में कुल 2 हजार 84 कोविड अस्पताल है जिनमें 18 लाख से ज्यादा बेड उपलब्ध है।

वहीं दूसरी तरफ बिहार में बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर राज्यपाल फागू चौहान की अध्यक्षता में वर्चुअल सर्वदलीय बैठक हुई। वहीं राज्य में नाइट कर्फ्यू या लॉकडाउन पर आज फैसला हो सकता है।
वहीं गुरुग्राम, इंदौर जैसे शहरों में रेमडेसिवीर इंजेक्शन की कालाबाजारी के खिलाफ पुलिस एक्शन में है। कालाबाजारी के आरोप में पुलिस ने कई लोगों को गिरफ्तार भी किया है। वहीं इस बीच रेमडेसिवीर इंजेक्शन बनाने वाली कंपनियों ने कीमत में की कटौती है। अब कम से कम 899 से लेकर 3400 तक में मिलेंगी अलग अलग कंपनी की इंजेक्शन।

कोरोना की दूसरी लहर काफी ज्यादा घातक हो रही है। आपको बता दें, मेडिकल क्षेत्र की प्रतिष्ठित मैगजीन ने अपनी एक रिसर्च में दावा किया है कि ”हवा में कोरोना वायरस के फैलने के सबूत मिले है।” हालांकि कई डॉक्टरों ने इस दावे को खारिज किया है। कोरोना से बचाव के लिए सरकार लोगों से नियमों का पालन करने की बात कह रही है।


Spread the love
News cordinator and Advisor at Khabar Aajkal Siliguri

Related Articles

Like Us on Facebook, It's Free 😉