Khabar Aajkal

नंदीग्राम:- शुभेंदु अधिकारी ने नन्दीग्राम में डाला वोट। कहा- बंगाल में चल रही है परिवर्तन की लहर।
Spread the love

नंदीग्राम:- शुभेंदु अधिकारी ने नन्दीग्राम में डाला वोट। कहा- बंगाल में चल रही है परिवर्तन की लहर।

पश्चिम बंगाल के 30 सीटों पर आज दूसरे चरण का मतदान जारी है। वहीं नंदीग्राम में शुभेंदु अधिकारी ने वोट डाला। इस दौरान उन्होंने ममता बनर्जी पर हमला बोला और उनपर राज्य में विकास नहीं करने का आरोप लगाया।

शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि, ‘जीत बीजेपी की होगी, विकास की होगी। डबल इंजन की सरकार के लिए वोटिंग हो रही है। बंगाल के लोग विकास के लिए वोट कर रहे हैं। बंगाल में परिवर्तन की लहर चल रही है। लोग ममता बनर्जी के खिलाफ वोट डाल रहे हैं।’ चुनाव के मद्देनजर नंदीग्राम में 21 कंपनियां तैनात की गईं है। नंदीग्राम में कुल 355 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। वहीं हेलिकॉप्टर की मदद से निगरानी हो रही है। 

सबकी निगाहें नंदीग्राम पर इस बार टिकी हुई है। यहां से ममता बनर्जी और शुभेंदु अधिकारी के बीच टक्कर है। नंदीग्राम की लड़ाई हार या जीत की लड़ाई नहीं रह गई है बल्कि ममता बनर्जी और शुभेंदु अधिकारी के लिए नाक की लड़ाई बन चुकी है। यही वजह है कि चुनाव प्रचार के आखिरी दिन गृहमंत्री अमित शाह नंदीग्राम पहुंचे और रोड शो किया और एक बार फिर जीत का दावा किया।

नंदीग्राम के रण को जीतने के लिए बीजेपी और टीएमसी ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। नंदीग्राम की लड़ाई ममता बनर्जी और शुभेंदु अधिकारी के लिए अहम इसलिए हैं क्योंकि नंदीग्राम आंदोलन से दीदी सत्ता में आई थीं। नंदीग्राम आंदोलन से लेफ्ट का पतन हुआ था। नंदीग्राम आंदोलन से दीदी को अलग पहचान मिली थी। वहीं नंदीग्राम शुभेंदु अधिकारी का गढ़ माना जाता है। उन्होंने 2016 में वहां से शानदार जीत हासिल की थी। नंदीग्राम आंदोलन में अहम भूमिका निभाई थी।

दीदी बनाम शुभेंदु की लड़ाई ने नंदीग्राम के संग्राम को दिलचस्प बना दिया है, आज दोनों ही नेताओं की अग्निपरीक्षा है।

हालांकि ये तो 2 मई को ही पता चल पाएगा कि नंदीग्राम की जनता ने किसे चुनती है।

–(ms)


Spread the love
News cordinator and Advisor at Khabar Aajkal Siliguri

Related Articles