Khabar Aajkal

नई दिल्ली:कोरोना को रोकने के लिए ‘युद्ध की स्थिति’ में नमो ने 5 विशेष संदेश क्या दिए?
Spread the love

नई दिल्ली:कोरोना को रोकने के लिए ‘युद्ध की स्थिति’ में नमो ने 5 विशेष संदेश क्या दिए?

देश में पिछले 24 घंटों में 1 लाख 26 हजार लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं।
जिसने अब तक के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए। भारत में यह प्रति दिन कोरोना की सबसे अधिक संख्या है। इस माहौल में, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक में बैठे। उस बैठक में, नमो ने कोरोना को रोकने के लिए कई महत्वपूर्ण संदेश दिए।

कोरोना कर्फ्यू: कोरोना को रोकने के लिए प्रधान मंत्री ने सूक्ष्म नियंत्रण क्षेत्रों के निर्माण का निर्देश दिया है। नरेंद्र मोदी ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को निर्देश दिया है कि वे अपने-अपने राज्यों में सूक्ष्म नियंत्रण क्षेत्र बनाकर कोरोना को रोकने के लिए ‘कोरोना कर्फ्यू’ लगाए।

70 प्रतिशत RT-PCR: नमो ने प्रत्येक राज्य में 70 प्रतिशत RT-PCR कोरोना परीक्षण करने का लक्ष्य रखा है। “यह वायरस की पहचान करने का एकमात्र तरीका है,” उसने कहा।

सकारात्मकता दर 5 प्रतिशत: सिर्फ एक दिन में 1 लाख 27 हजार से अधिक लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। इस माहौल में, प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक में नमो ने क्या संदेश दिया? पूरे देश ने उसकी तरफ देखा।
चूंकि कोरोना के अधिकांश रोगी अब स्पर्शोन्मुख हैं, इसलिए प्रधानमंत्री ने कोरोना परीक्षण को गति देने और कोरोना संक्रमण दर को 5 प्रतिशत से नीचे लाने का लक्ष्य रखा है।

टीकाकरण महोत्सव: प्रधानमंत्री ने टीकाकरण में तेजी लाने के लिए ‘टीकाकरण महोत्सव’ के लिए अनुरोध किया। नरेंद्र मोदी ने 11 से 14 अप्रैल तक देश में ‘टीका उत्सव’ मनाने का निर्देश दिया है। इससे पहले, प्रधानमंत्री ने रविवार को एक उच्च स्तरीय बैठक की। उस समय, मोदी ने तीन राज्यों कोरोना, महाराष्ट्र, पंजाब और छत्तीसगढ़ में एक केंद्रीय पार्टी भेजने का निर्देश दिया था।

जागरूकता बढ़ाना: मोदी ने हर राज्य को एक सर्वदलीय बैठक आयोजित करने की सलाह दी है। उन्होंने राज्यपाल को वहां एक बैठक आयोजित करने का भी निर्देश दिया। इसके अलावा, प्रधान मंत्री ने कहा कि सभी के बीच जागरूकता बढ़ाने के लिए प्रचार पर अधिक जोर दिया जाना चाहिए।


Spread the love
News cordinator and Advisor at Khabar Aajkal Siliguri

Related Articles

Like Us on Facebook, It's Free 😉