Khabar Aajkal

नई_दिल्‍ली:-आज तय किया जा सकता है, असम का मुख्यमंत्री।
Spread the love

नई_दिल्‍ली:-आज तय किया जा सकता है, असम का मुख्यमंत्री।

बता दे कि 2 मई को असम की 126 सदस्‍यीय विधान सभा के लिए चुनावी नतीजे आने के बाद भी अब तक बीजेपी मुख्‍यमंत्री पद के लिए नाम तय नहीं कर पाई है।

गौरतलब है कि इस पर फैसला लेने के लिए आज असम के मौजूदा मुख्‍यमंत्री सरबानंद सोनेवाल और हेमंत विश्व सरमा बीजेपी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा से सुबह 10:30 बजे मुलाक़ात करेंगे। बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व ने सीएम पद पर नाम तय करने के लिए इन दोनों नेताओं को शुक्रवार को ही दिल्ली के लिए बुलावा भेज दिया था।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक शनिवार को होने वाली इस बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा के महासचिव बी.एल.संतोष समेत अन्य वरिष्‍ठ नेता भी मौजूद रहेंगे,फिलहाल यह पता नहीं चल पाया है कि बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मौजूद रहेंगे या नहीं।

हालांकि असम भाजपा के प्रवक्ता रूपम गोस्वामी ने कहा है, ‘सोनोवाल और सरमा अगली सरकार के गठन पर चर्चा के लिए शनिवार को नई दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

उल्लेखनीय है कि असम के अगले मुख्यमंत्री को लेकर सर्बानंद सोनोवाल और हिमंत बिस्वा सरमा के नाम की चर्चा है।बीजेपी की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष रंजीत कुमार दास ने मंगलवार को कहा था कि निवर्तमान मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल या वरिष्ठ मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा अगली सरकार का नेतृत्व करेंगे।

बता दें कि 2 मई को घोषित हुए चुनाव नतीजों में सत्तारूढ़ भाजपा और उसके सहयोगी दलों ने 75 सीटें जीती हैं, वहीं विपक्षी महागठबंधन को 30 सीटें मिली है।
इस महागठबंधन में कांग्रेस, एआईयूडीएफ और आठ अन्य दल थे।इसके अलावा नवगठित पार्टी राइजोर दल के अध्यक्ष अखिल गोगोई ने बतौर निर्दलीय चुनाव जीता है।


Spread the love
News cordinator and Advisor at Khabar Aajkal Siliguri

Related Articles

Like Us on Facebook, It's Free 😉