Khabar Aajkal

नुसरत जहां और निखिल जैन का विवाह क्या वाकई हैं ‘अमान्य’..?
Spread the love

नुसरत जहां और निखिल जैन का विवाह क्या वाकई हैं ‘अमान्य’..?

इस बीच नुसरत जहां का विवाह का रिश्ता काफी चर्चा का विषय हैं। क्या वाकई उन्हका रिश्ता अमान्य हैं.?
आइए जानते हैं।

बता दे कि,तृणमूल कांग्रेस की लोकसभा सांसद नुसरत जहां ने अपनी शादी की अटकलों पर रोक लगाते हुए खुलासा किया कि व्यवसायी निखिल जैन के साथ उनकी शादी भारत में ‘अमान्य’ है। एक्ट्रेस से राजनेता बनीं नुसरत ने 2019 में निखिल जैन से शादी की थी। उन्होंने अब एक बयान जारी कर कहा कि ‘वह बहुत पहले निखिल जैन से अलग हो गई थीं और तुर्की में उनकी शादी न तो भारतीय कानूनों के अनुसार मान्य थी और न ही तुर्की के नियमों के अनुसार कानूनी शादी थी’। 

हालांकि उनके बयान में लिखा है- “विदेशी भूमि पर होने के कारण, तुर्की विवाह नियमन के अनुसार, समारोह अमान्य है। इसके अलावा, चूंकि यह एक अंतरधार्मिक शादी थी, इसलिए इसे भारत में स्पेशल मैरिज एक्ट के तहत मान्यता की जरूरत थी, जो नहीं हुआ। कानून के अनुसार, ये शादी नहीं बल्कि एक रिश्ता या लिव-इन रिलेशनशिप है इसलिए तलाक का सवाल ही नहीं उठता। हम बहुत पहले ही अलग हो गए थे लेकिन मैंने इसके बारे में बात नहीं की क्योंकि मैं अपने निजी जीवन को अपने तक ही रखना चाहती थी। इसलिए मेरे एक्शन पर मीडिया या किसी ऐसे व्यक्ति द्वारा ‘अलगाव’ के आधार पर सवाल नहीं उठाया जाना चाहिए जिससे मैं संबंधित नहीं हूं। कथित शादी कानूनी, वैध और मान्य नहीं है; और इस प्रकार, कानून की नजर में शादी बिल्कुल भी नहीं थी।”

बता दे कि,उन्होंने आगे कहा- “मैं यह भी कहूंगी कि मैंने अपनी बहन की शिक्षा और मेरे परिवार की भलाई के लिए पहले दिन से ही खर्चा उठाया है, क्योंकि वे मेरी जिम्मेदारी हैं। मुझे किसी के क्रेडिट कार्ड का उपयोग करने या रखने की जरूरत नहीं है, जिससे मैं अब संबंधित नहीं हूं। इसके सबूत भी हैं।”

दरअसल नुसरत जहां ने दावा किया है कि उनके अलग हुए पति ने उनके बैंक अकाउंट और ज्वेलरी को गलत तरीके से संभाला, और अन्य सामान निखिल जैन के परिवार द्वारा वापस रख लिया गया है।

नुसरत जहान ने आगे कहा, “जो ‘अमीर’ और ‘मेरे द्वारा इस्तेमाल किए जाने’ का दावा करते हैं, वह अलग होने के बाद भी मेरे बैंक अकाउंट से अवैध रूप से और नाजायज तरीकों से रात के विषम घंटों में भी पैसे निकाल रहे हैं।” उन्होंने कहा कि वह पहले ही संबंधित बैंकिंग प्राधिकरण के साथ इस मुद्दे को उठा चुकी है और कहा कि जल्द ही एक पुलिस शिकायत दर्ज की जाएगी।

पत्र में दावा किया गया है- “अतीत में, उनके अनुरोध पर, सभी फैमिली अकाउंट की डिटेल्स उन्हें सौंप दी गई थी और मुझे या मेरे परिवार के किसी भी सदस्य को हमारे अकाउंट के माध्यम से बैंक को दिए गए किसी भी निर्देश के बारे में पता नहीं था। वह मेरी जानकारी और सहमति के बिना विभिन्न अकाउंट से मेरे फंड का गलत इस्तेमाल कर रहे हैं। मैं अभी भी बैंक के साथ इसे सुलझा रही हूं और अगर जरूरत पड़ी तो मैं इसका सबूत भी जारी करूंगी।”

बिजनेसमैन निखिल जैन के साथ एक साल के लंबे रिश्ते के बाद, नुसरत ने जून 2019 में तुर्की के बोडरम में उनसे शादी कर ली। उन्होंने पहली सालगिरह पर निखिल जैन के लिए एक नोट लिखा था, “आप मेरे आज हैं और मेरे सभी कल रहेंगे। मैं हमेशा आपको अपने पूरे दिल से प्यार करती रहूंगी क्योंकि असली प्रेम कहानियों का कभी अंत नहीं होता। हैप्पी एनिवर्सरी, लव।”


Spread the love
News cordinator and Advisor at Khabar Aajkal Siliguri

Related Articles

Like Us on Facebook, It's Free 😉