Khabar Aajkal

पश्चिम बंगाल में निधि स्किम योजना के तहत किसानों के बैंक खाते में पहुँची रकम। ममता ने पीएम पर फिर साधा निशाना।
Spread the love

पश्चिम बंगाल में निधि स्किम योजना के तहत किसानों के बैंक खाते में पहुँची रकम।
ममता ने पीएम पर फिर साधा निशाना।

हालांकि आज राज्य सचिवालय नबान्न में हुई ममता बनर्जी के नेतृत्व में हुई राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में किसानों को कृषक बंधु योजना के तहत प्रत्येक साल 10 हजार रुपए देने के प्रस्ताव पर मुहर लगा दी गई हैं। फिलहाल इस योजना के तहत किसानों को हर साल 5000 रुपए मिलते थे।इसके साथ ही जिनकी एक एकड़ से कम जमीन है, उन्हें 4000 रुपए दिए जाएंगे।पहले उन्हें दो हजार रुपए दिए जाते थे।

बता दें कि विधानसभा चुनाव के दौरान किसानों को पीएम किसान सम्मान निधि नहीं मिलने पर पीएम नरेंद्र मोदी से लेकर गृह मंत्री अमित शाह ने हमला बोला था और ममता बनर्जी पर किसानों और केंद्र सरकार के बीच बाधा देने का आरोप भी लगाया था।

पीएम मोदी ने वादा किया था कि बंगाल में बीजेपी की सरकार बनने पर किसानों को पीएम किसान सम्मान योजना दी जाएगी।

परन्तु अब बंगाल के किसानों को मिली है पीएम किसान सम्मान निधि की पहली किस्त।

चुनाव में किए गए वादे के अनुसार देश के किसानों के साथ-साथ इस बार बंगाल के किसानों को भी पीएम किसान सम्मान निधि स्कीम की राशि मिलनी शुरू हो गई है।
इस स्कीम के तहत सरकार किसानों के खाते में 2000 रुपये ट्रांसफर करती है. साल में तीन किस्तों के जरिए कुल 6000 रुपये खाते में ट्रांसफर किए जाते है।

विधानसभा चुनाव के बाद बंगाल के किसानों को पहली किस्त मिली है, उसके बाद ममता बनर्जी ने दावा किया था कि बीजेपी नेताओं ने किसानों को बकाए 18000 रुपए देने का वादा किया था, लेकिन मात्र 2000 रुपए ही दिए गए हैं।


Spread the love
News cordinator and Advisor at Khabar Aajkal Siliguri

Related Articles

Like Us on Facebook, It's Free 😉