Khabar Aajkal

पश्चिम_बंगाल में राहुल गांधी के रैली रद्द करने के फैसले पर रविशंकर प्रसाद ने कहा- ‘जहाज डूब रहा है’
Spread the love

पश्चिम_बंगाल में राहुल गांधी के रैली रद्द करने के फैसले पर रविशंकर प्रसाद ने कहा- ‘जहाज डूब रहा है’

केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने सोमवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि उनके द्वारा बंगाल की रैलियों को रद्द करना केवल एक ‘बहाना’ था क्योंकि ‘जहाज डूब रहा है’। वह अपने बयान से बंगाल में कांग्रेस की हार की ओर इशारा कर रहे थे। 

बता दें कि प्रसाद ने ममता बनर्जी पर भी तंज कसते हुए कहा था कि ‘अगर उन्हें कोविड-19 की चिंता होती, तो वे पीएम-सीएम की बैठकों में शामिल होती’। गौरतलब है कि बीजेपी अभी भी लगातार पूरे बंगाल में रोजाना रैलियां कर रही है।

कोलकाता में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल गांधी द्वारा अपना अभियान रद्द करने के बारे में पूछे जाने पर प्रसाद ने कहा, “यह एक बहाना है क्योंकि कप्तान को अपना जहाज डूबता हुआ नजर आ रहा है। मैं पूछना चाहता हूं कि क्या ममता जी ने कोविड-19 पर एक भी बैठक में भाग लिया था। इससे कोरोना के खिलाफ लड़ाई के लिए उनकी चिंता का पता चलता है। टीके के मुद्दे पर पीएम का स्पष्ट कहना है कि केंद्र और राज्य सरकार को मिलकर काम करना होगा। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि यह उछाल आया है।”

बंगाल में बीजेपी, तृणमूल और कांग्रेस-वाम गठबंधन की लड़ाई के साथ, पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, जेपी नड्डा, ममता बनर्जी, अभिषेक बनर्जी, राहुल गांधी और अधीर रंजन चौधरी जैसे शीर्ष नेता बड़े पैमाने पर रैलियां और रोड शो कर रहे हैं। इन नेताओं द्वारा साझा किए गए विज़ुअल्स में भारी भीड़ दिखाई देती है, जो सामाजिक दूरी के दिशानिर्देशों को विफल करती है और मास्क नहीं पहनती। जबकि विशेषज्ञों ने इन रैलियों में सामाजिक दूरी की कमी पर चिंता व्यक्त की है, वही कई लोगों ने महामारी के बीच गलत संदेश भेजने के लिए इन राजनेताओं की आलोचना की है। जबकि सीपीएम ने घोषणा की है कि वह बड़ी रैलियां नहीं करेगी, राहुल गांधी ने अपनी शेष सभी जनसभाओं को रद्द कर दिया है।
इसके अलावा, टीएमसी ने कहा है कि सीएम ममता बनर्जी द्वारा की जाने वाली पश्चिम बंगाल चुनाव के लिए सभी चुनावी रैलियां 30 मिनट से अधिक लंबी नहीं होंगी। दूसरी ओर, कोविड-19 की वृद्धि के बीच, पीएम मोदी ने एक ही दिन में दो अलग-अलग दिनों की रैलियां करने का फैसला किया है।


Spread the love
News cordinator and Advisor at Khabar Aajkal Siliguri

Related Articles

Like Us on Facebook, It's Free 😉