Khabar Aajkal

पीएम मोदी ने ली कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज।
Spread the love

पीएम मोदी ने ली कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज।

एम्स में पंजाब की नर्स निशा शर्मा ने लगाई वैक्सीन।

भारत में टीकाकरण के चल रहे चरण और COVID-19 मामलों की एक नई वृद्धि के बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को COVID-19 वैक्सीन की दूसरी खुराक ली। जिसके बाद प्रधानमंत्री ने ट्वीट करते हुए लिखा कि एम्स में कोविड-19 वैक्सीन की दूसरी डोज ली। टीकाकरण कोरोना वायरस को हराने का एक तरीका है । अगर आप वैक्सीन के लिए योग्य हैं तो जल्द से जल्द वैक्सीन लगवाएं । जल्दी रजिस्ट्रेशन करवाएं । 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को वैक्सीन लगवाने वाली नर्सों ने मीडिया से बातचीत की। पंजाब से वास्ता रखने वाली निशा शर्मा ने कहा कि मेरा नाम निशा शर्मा है और मैं पंजाब के संगरूर जिले से हूं, पिछले एक साल से AIIMS में बतौर नर्सिंग ऑफिसर काम कर रही हूं। आजकल मुझे वैक्सीनेशन सेंटर में तैनात किया गया है, मैंने अपने प्रिय प्रधानमंत्री को ‘कोवैक्सीन’ की दूसरी डोज दी।

वहीं नर्स पी निवेदा ने कहा कि मैंने पीएम मोदी को वैक्सीन की पहली डोज दी थी, एक बार फिर पीएम मोदी से मिलकर अच्छा लगा। मैंने सिस्टर निशा की मदद की। 

बता दें कि कोवैक्सिन नामक टीके को भारत बायोटेक ने भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद और राष्ट्रीय विषाणु विज्ञान संस्थान के साथ मिलकर विकसित किया है। भारत ने वैक्सीनेशन के मामले में अब अमेरिका को भी पीछे छोड़ दिया है, देश में अब एक दिन में रोजाना 30 लाख लोगों को वैक्सीन दिया जा रहा है। वैक्सीन की रफ्तार में तेजी के बावजूद कोरोना के मामलें में तेजी देखने को मिल रही है।

–(MS)


Spread the love
News cordinator and Advisor at Khabar Aajkal Siliguri

Related Articles