Khabar Aajkal

प्रधानमंत्री के द्वारा नोआपारा -दक्षिणेश्वर मेट्रो का वर्च्युअल उद्घाटन।
Spread the love

कोलकाता: प्रधानमंत्री के द्वारा नोआपारा-दक्षिणेश्वर मेट्रो का वर्च्युअल उद्घाटन।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को वर्चुअल नोआपारा-दक्षिणेश्वर मेट्रो का उद्घाटन करेंगे। विस्तारित मार्ग पर यात्री सेवा मंगलवार से शुरू होगी।

दक्षिणेश्वर मेट्रो के उद्घाटन से एक दिन पहले प्रधान मंत्री ने बंगाली में ट्वीट किया। उन्होंने कालीघाट और दक्षिणेश्वर मंदिरों के बारे में भी ट्वीट किया। कहा,
“नोआपारा और दक्षिणेश्वर के बीच हुगली से मेट्रो रेल के विस्तारित खंड का उद्घाटन किया जाएगा। यह परियोजना मां काली के दो पवित्र मंदिर कालीघाट और दक्षिणेश्वर के बीच संचार को और बेहतर बनाएगी, इसलिए यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है। ये मंदिर जीवंत भारतीय संस्कृति का प्रतीक हैं।”

मेट्रो के सूत्रों के मुताबिक, ऑफिस के दिनों में दक्षिणेश्वर से न्यू गोरिया तक 158 ट्रेनें चलेंगी। और छुट्टियों पर 156 ट्रेनें होंगी।

यात्रियों के लिए अधिकतम किराया 25 रूपये रखा गया है,

कार्यालय के समय में हर 7 मिनट में ट्रेनें उपलब्ध होंगी। रेलवे सुरक्षा आयुक्त ने इस महीने की 5 और 6 तारीख को मेट्रो लाइन का दौरा किया।

नोआपारा-दक्षिणेश्वर मार्ग (उत्तर-दक्षिण गलियारे का 4.1 किलोमीटर का हिस्सा) ट्रेन चलने पर प्रतिदिन में लगभग 40,000 से 50,000 यात्रियों को लाभान्वित करेगा।

उत्तर 24 परगना, हुगली, हावड़ा जिलों के यात्रियों को अधिक लाभ होगा। दक्षिण कोलकाता के निवासियों को दक्षिणेश्वर की यात्रा करने से लाभ होगा।

गौरतलब है कि यात्री बहुत कम समय में दक्षिणेश्वर पहुंच पाएंगे।


Spread the love
author
News cordinator and Advisor at Khabar Aajkal Siliguri

Related Articles