Khabar Aajkal

फांसीदेवा:-मतदान के दिनों के द्वारान सीमा पर गिरफ्तार एक बंगलादेशी।
Spread the love

फांसीदेवा:-मतदान के दिनों के द्वारान सीमा पर गिरफ्तार एक बंगलादेशी।

विधानसभा चुनाव से पहले भारत-बांग्लादेश सीमा पर गिरफ्तार किया गया एक बंगलादेशी युवक को।

बताया गया है कि गिरफ्तार नजरुल इस्लाम (45) बांग्लादेश के पंचगढ़ जिले के तेतुलिया पुलिस स्टेशन के बोआलमारी, सिपाही पारा का निवासी है।
गुरुवार रात हुई इस घटना से प्रखंड के बानेश्वरजोत इलाके में व्यापक अशांति फैल गई है। स्थानीय सूत्रों के अनुसार, ग्रामीणों ने रात में तीन अजनबियों को सीमा पार करते हुए गांव में देखा। जिसके बाद मामले को लेकर काफी बवाल हुआ था। ग्रामीण एक को पकड़ने में सक्षम थे। अन्य दो ने इस अवसर को महसूस किया और भाग गए।

जब ग्रामीणों ने इसकी सूचना फणीसदेवा थाने दी तब पुलिस मौके पर पहुंची। बाद में उन्हें अवैध रूप से भारत में अंतरराष्ट्रीय सीमा पार करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया।

नाम न छापने की शर्त पर, ग्रामीणों में से एक ने कहा कि वह आदमी देश से बांग्लादेश में मवेशियों की तस्करी करने के लिए घुसा था। बांग्लादेशियों के फांसिदेवा के सीमावर्ती क्षेत्र में प्रवेश करने की घटनाएं पहले भी हुई हैं।

इस बीच, ग्रामीणों के अनुसार, कुछ दिन पहले दो और बांग्लादेशियों को भारत में प्रवेश करते देखा गया था। उनके संदर्ब में भी जांच की जा रही हैं।

पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। कौन व्यक्ति भारत में प्रवेश करने में मदद कर रहा है, इसकी भी जांच की जा रही है। पुलिस ने अन्य दो बांग्लादेशियों की भी तलाश शुरू कर दी है।

सिलीगुड़ी ऑर्गेनाइज़िंग डिस्ट्रिक्ट बीजेपी रिफ्यूजी सेल के संयोजक प्रणबेश मंडल ने कहा कि स्थानीय लोग सतर्क हैं। हालांकि, चुनाव से पहले सीमा रक्षकों को अधिक सतर्क रहने की जरूरत है। जहां रोशनी नहीं है, वहां अधिक निगरानी की जरूरत है।

आगे उन्होंने कहा कि सीमा पर कड़ी सुरक्षा की जरूरत है। तृणमूल कांग्रेस के अध्यक्ष मोहम्मद ऐनुल हक ने कहा कि बीएसएफ सीमा पर काम कर रही है। जिस तरह चुनाव से पहले बांग्लादेशियों का इस देश में प्रवेश करना अन्याय है, वैसे ही यह भी घबराने की बात है। मतदान आगे है, इसलिए उन्होंने अधिक सीमा रक्षकों की तैनाती की मांग की है। हालांकि, बीएसएफ का कोई भी अधिकारी टिप्पणी के लिए उपलब्ध नहीं था। दूसरी ओर, जब डीएसपी (ग्रामीण) अचिंत्य गुप्ता को बुलाया गया, तो उन्होंने टिप्पणी करने से परहेज किया। पुलिस सूत्रों ने बताया कि आरोपी को शुक्रवार को सिलीगुड़ी अनुमंडलीय अदालत ले जाया जाएगा।


Spread the love
News cordinator and Advisor at Khabar Aajkal Siliguri

Related Articles