Khabar Aajkal

माटीगाड़ा: ‘दुवारे सरकार’ शिविर में लोगों की भारी भीड़ जमा हुई ।
Spread the love

माटीगाड़ा: ‘दुवारे सरकार’ शिविर में लोगों की भारी भीड़ जमा हुई ।

माटीगाड़ा ब्लॉक के अंतर्गत 1 नंबर अठाराखाई ग्राम पंचायत के तहत शीशाबाड़ी बैरागीपारा प्राइमरी स्कूल में ‘दुवारे दुवारे सरकार” शिविर में लोगों की भारी भीड़ जमा हुई है।

उल्लेखनीय है कि,पश्चिम बंगाल राज्य सरकार ने आम लोगों की विभिन्न समस्याओं को हल करने के लिए अपना महत्वाकांक्षी अभियान “दुवारे सरकार” शुरू किया है।

जो सिलीगुड़ी उपखंड में विभिन्न स्थानों पर पश्चिम बंगाल सरकार के महत्वाकांक्षी “दुवारे सरकार” शिविर पूरे जोरों पर चल रहे हैं।

यह अभियान 1 दिसंबर 2020 को शुरू किया गया था और यह 30 जनवरी 2021 तक चलेगा। इसके तहत प्रत्येक बीडीओ कार्यालय, पंचायत कार्यालय, नगर पालिका कार्यालय, नगर निगम कार्यालय और गाँवों और शहरों में विभिन्न स्थानों पर सेवा शिविर का आयोजन किया गया जाता है ,

इन शिविरों का दौरा करके, लोग किसी भी प्रकार के प्रमाण पत्र बनाने, विभिन्न सरकारी योजनाओं के लाभ उठाने के लिए आवेदन करने या इससे संबंधित विभिन्न समस्याओं को हल करने की त्वरित सेवा का लाभ उठा सकते हैं।

इस शिविर में कृषक बंधु, रूपाश्री, कन्याश्री, आक्याश्री, शिक्षाश्री, छायावादी, तपशिलि बंधु, जय जौहर, 100 दिन का रोजगार, स्वास्थ साथी, जन्म प्रमाण पत्र, मृत्यु प्रमाण पत्र, विकलांगता प्रमाण पत्र, वृद्धावस्था भत्ता, विधवा भत्ता, राशन कार्ड संबंधित मुद्दे हल करने की पूरी व्यवस्था की जाती है ,

यह सुविधा बड़ी तेजी से सामान्य ओर जरूरत मंद लोगो को लाभ दिला रही है ,इस शिविर से राज्य सरकार अपनी सेवा से लोगो मे मदद पहुंचाने में सफल हो रही है !


Spread the love
author
News cordinator and Advisor at Khabar Aajkal Siliguri

Related Articles