Khabar Aajkal

मुंबई:-मंहगी कार बेचकर बचा रहे है कोरोना मरीजों की जान। शाहनवाज से बने ‘ऑक्सिजन मैन’
Spread the love

मुंबई:-मंहगी कार बेचकर बचा रहे है कोरोना मरीजों की जान। शाहनवाज से बने ‘ऑक्सिजन मैन’

कोरोना महामारी ने बुरी तरह देश को अपनी चपेट में ले लिया है जिसके कारण अस्पतालों को बेड और ऑक्सीजन सप्लाई जैसी चीजों की कमी से भी गुजरना पड़ रहा है। हालांकि, इस मुश्किल घड़ी में एक ऐसा शख्स है जिसने लोगों की सांसों की खातिर अपनी महंगी गाड़ी बेच दी है।सूत्रों के अनुसार, मुंबई के मलाड में रहने वाले एक शख्स इन दिनों कोरोना मरीजों के लिए एक फरिश्ता बन गए हैं जो जरूरतमंदों तक ऑक्सीजन पहुंचाने का काम कर रहे हैं। इस शख्स का नाम शाहनवाज शेख है जो इन दिनों सोशल मीडिया पर ‘ऑक्सीजन मैन’ के नाम से छाए हुए हैं। बता दें कि वे मरीजों को एक फोन कॉल पर ऑक्सीजन पहुंचाने का काम कर रहे हैं जिसके लिए उनकी टीम ने एक हेल्पलाइन नंबर और ‘कंट्रोल रूम’ भी बनाया है, ताकि समय रहते पीड़ित की जान बचाई जा सके। 

इस मदद के लिए उन्हें काफी बड़ा त्याग भी करना पड़ा है।उन्होंने अपनी 22 लाख रुपये की SUV बेच दी है जिससे उन्होंने जरूरतमंदों के लिए 160 ऑक्सीजन सिलेंडर खरीदे हैं और अब उन तक मदद पहुंचा रहे हैं। बता दें कि वह पिछले साल भी लोगों की मदद करते रहे हैं और जब उनके पास पैसे खत्म हो गए तो उन्होंने SUV कार बेचने का फैसला किया।

उन्होंने आगे बताया कि पिछले साल की तुलना में हालात इस साल ज्यादा खराब हैं। जहां एक तरफ जनवरी में ऑक्सीजन की डिमांड के लिए 50 फोन आते थे, वहीं आज रोजाना 500 से 600 फोन आ रहे हैं जिसमें से वे केवल 10 से 20 फीसदी लोगों तक ही मदद पहुंचा पा रहे हैं। वह लोगों के घरों तक ऑक्सीजन सिलेंडर पहुंचाते हैं और पिछले साल से अब तक करीब 4,000 जरूरतमंदों की मदद कर चुके हैं।


Spread the love
News cordinator and Advisor at Khabar Aajkal Siliguri

Related Articles

Like Us on Facebook, It's Free 😉